रविवार, 29 अप्रैल 2007

कार में भूत !

आपकी कार में अगर भूत बैठ जाए तो क्या होगा? इस वक्त आप क्या करेंगे ?

जनाब होना क्या है। आपकी सिट्टी पिट्टी गुम हो जाएगी। इस वक्त आपको क्या करना है, जो करना है वो तो भूत को करना है।

भईया, दो दिन पहले मेरे साथ तो कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल, कार ड्राइव करते हुए हम अपने दफ़्तर जा रहे थे। जैसा हमेशा होता है कि जब आपको कहीं जल्दी पहुंचना होता है, आप लेट होते हैं, वैसा ही मेरे साथ हुआ। हुआ यूं कि अचानक कार के स्टीरियो ने रंग दिखाना शुरु कर दिया। गाना अपने आप बजता, फिर बंद हो जाता। लगभग चार मिनट के इस ड्रामे के बाद अपन इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि स्टीरियो का तार कुछ गड़बड़ हो गया है। लेकिन, ये क्या? इस निष्कर्ष पर पहुंचते ही हमारी कार का पावर स्टीयरिंग एकदम ट्रक के स्टीयरिंग सरीखा भारी हो गया। भारी ट्रैफिक के बीच ट्रक ( भारी कार) चलाने का अनुभव लिया ही था कि एकदम मोड़ पर इंडीगेटर दगा दे गया। कुछ देर पहले तक अच्छे-खासे जल रहे इंडीगेटर ने काम करना बंद कर दिया।
इन हरकतों के बीच वास्तव में एक पल को मुझे लगा कि कार में कोई भूत-वूत तो नहीं आ गया है? अपन ने गाड़ी रोकी तो कार का दरवाजा भी कुछ पंगा करने लगा। बहरहाल, कार से निकलकर जांच ( अल्प ज्ञान के बूते) की तो कुछ समझ नहीं आया-लेकिन दोबारा कार स्टार्ट करने की कोशिश की तो वो स्टार्ट नहीं हुई। अब खड़े रहो घोंचू से...।

बहरहाल,मारुति हेल्प लाइन पर फोन करने के बाद मैकेनिक आया-उसने गाड़ी शुरु की और हम अपने दफ्तर पहुंचे। इस बीच, इन भूतहा हरकतों का राज़ फाश हुआ। वो यह कि कार की बैटरी के प्राण पखेरु होने को है....।

लिजिए लग गया चूना ढाई-तीन हज़ार रुपये का.....।

-पीयूष

4 टिप्‍पणियां:

अभय तिवारी ने कहा…

आपने तो डरा दिया था.. हाईवे पर स्टीयरिंग जाम!!??

ghughutibasuti ने कहा…

कार बैटरी भूत बनने जा रही थी !
घुघूती बासूती

Udan Tashtari ने कहा…

और एक बार तसल्ली कर लो, हमें तो अब भी भूत वाला ही मामला दिख रहा है. थोड़ा झाड़ा फूंकी करवा लो. नींबूं मिर्ची का टंटुव्वा भी बांधा करो गाड़ी में. :)

Arun Arora ने कहा…

देखिये समीर भाई ने उपाय आपको बतादिये है अपनाये और कोई भी नई समस्या होने उनकी सेवाये पु:न ले यदि फ़िर भि कोई समस्या हो नॊट पैड जी से शनी पर विचार विमर्श कर ले पर ये पंगा नाम प्रयोग कर आप हमे खांमखा इन सब बातो के लिये जुम्मेदार न बनाये देखिये हम पंगे के लिये पेंटेंट करा रहे है अगर वो हमे गलती से मिल गया होता तो आप को डालरो हमे देने पडते ध्यान रखे इस शब्द का प्रयोग ना करे ना ही फ़ालतू मे पंगा ले आप कार से वैसे ही परेशान है